News

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल ने ‘डाक चौपाल’ पर जारी किया विशेष आवरण एवं विरूपण

न्यूज स्टैंड18 नेटवर्क
अहमदाबाद।
डाक विभाग द्वारा आवश्यक सरकारी और नागरिक-केंद्रित सेवाओं को जन-जन तक पहुँचाने हेतु हर जिले में ‘डाक चौपाल’ का आयोजन किया जा रहा है। गुजरात में ‘डाक चौपाल’ के प्रति लोगों को जागरूक और प्रेरित करने के उद्देश्य से गुजरात के मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्रभाई पटेल द्वारा नया सचिवालय, स्वर्णिम संकुल, गांधीनगर में ‘डाक चौपाल’ पर एक विशेष आवरण एवं विरूपण जारी किया गया। अहमदाबाद मुख्यालय परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल श्री कृष्ण कुमार यादव और गांधीनगर मंडल के प्रवर अधीक्षक डाकघर श्री पियूष रजक भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्रभाई पटेल ने ‘डाक चौपाल’ अभियान की सराहना करते हुए कहा कि डाक चौपाल जनमानस और सरकारी कार्यों के बीच महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में काम करेंगे, जिससे दूरी और पहुँच जैसी बाधाएँ कम होंगी। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डाक विभाग की भूमिका में तमाम सकारात्मक बदलाव आये हैं। ऐसे में, इस पहल का उद्देश्य आवश्यक सरकारी और नागरिक-केंद्रित सेवाओं को समाज के अंतिम छोर तक ले जाना है, जिसका फायदा गुजरात की जनता और सभी लाभार्थियों को मिलेगा। केंद्रीय सेवाओं के साथ-साथ राज्य स्तर की विभिन्न सामाजिक एवं कल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी एक छत के नीचे प्राप्त हो सकेगा।

अहमदाबाद मुख्यालय परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल श्री कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि 15 अगस्त को हर डाकघर में स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराने के साथ ही ‘डाक चौपाल’ के माध्यम से सरकार की तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं और इनके लाभों के प्रति लोगों को जागरूक किया जायेगा। डिजिटल इण्डिया, वित्तीय समावेशन और अंत्योदय की संकल्पना से समाज के अंतिम व्यक्ति को जोड़ने हेतु गुजरात में विभिन्न जगहों पर डाक चौपाल का आयोजन किया जा रहा है। इनमें ‘सरकारी सेवाएँ आपके द्वार’ के तहत वित्तीय सेवायें, बीमा, पेमेन्ट्स बैंक सेवायें, डीबीटी, ई कॉमर्स और निर्यात सेवाएँ सहित तमाम नागरिक केंद्रित सेवाओं के प्रति जागरूकता के साथ लोगों को जोड़ा जा रहा है।

Related posts

कैलाश मासूम ने योगी आदित्यनाथ को “भारत रत्न डॉ अम्बेडकर अवार्ड” से नवाजा

newsstand18@

सिर्फ पत्र व पार्सल ही नहीं, घर बैठे सरकार की तमाम कल्याणकारी योजनाओं से लोगों को जोड़ रहा डाक विभाग: पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव

newsstand18@

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल से पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने की शिष्टाचार मुलाकात

newsstand18@